Advertisement
21 January 2020

कांग्रेस ने भंग की पंजाब कांग्रेस कमेटी, सुनील जाखड़ बने रहेंगे अध्यक्ष

file photo

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब की प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों और एक्ज़ीक्यूटिव कमेटी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है। हालांकि पंजाब पीसीसी अध्यक्ष सुनील जाखड़ अपने पद पर बने रहेंगे। साथ ही कांग्रेस ने राज्य सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह फैसला राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात के एक दिन बाद लिया है। दोनों नेताओं की सोमवार को मुलाकात हुई थी। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और हाल ही में पार्टी नेता प्रताप सिंह बाजवा की ओर से उनके खिलाफ की गई कुछ टिप्पणियों पर चर्चा की थी। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी ने इसे गंभीरता से लिया।

बनाई समन्वय समिति

Advertisement

समन्वय समिति का चेयरमैन आशा कुमारी को बनाया गया है। समिति में अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, अंबिका सोनी -जनरल सक्रेटरी, चरणजीत सिंह चन्नी, सुंदर शाम अरोड़ा, सुखविंदर सिंह सकारिया, विजय इंदर सिंगला, कैप्टन संदीप सिंह सिंधु, कुलजीत नागर और गुरकीरत कोटली को शामिल किया गया है।

घोषणा पत्र क्रियान्वयन समिति का किया था गठन

सोमवार को कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी। इसके साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने तथा चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियां एवं घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियां गठित की थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia Gandhi, dissolves, Punjab, Congress, committee, state, unit, chief, Jakhar, remains
OUTLOOK 21 January, 2020
Advertisement