Advertisement
03 July 2023

एनसीपी की टूट पर बोले शरद पवार, 'कुछ लोग भाजपा की रणनीति का शिकार हो गए'

ट्विटर/एएनआई

अजित पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से बागी होने के बाद शरद पवार ने आज कराड में रैली को संबोधित किया। पवार ने कहा कि हमारे कुछ लोग दूसरी पार्टियों को तोड़ने की बीजेपी की रणनीति का शिकार हो गए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी तोड़ने की कोशिश की है, उन्हें उनकी असली जगह दिखाई जाएगी।

शरद पवार ने राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाली ताकतों से लड़ने की जरूरत है।

इस दौरान शरद पवार ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि समाज में खाई पैदा की जा रही है। आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है।

Advertisement

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ।

वहीं इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण कराड के यशवंतराव चव्हाण समाधि पहुंचे। यहां उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की।

दरअसल, एनसीपी से बागी हुए अजित पवार पर अब शरद पवार एक्शन लेने के मूड में आ गए हैं। एनसीपी ने बागी अजित पवार और 8 अन्य विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र भेजा है। इसी के साथ चुनाव आयोग को एक मेल भी भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि एनसीपी की बागडोर इस समय पार्टी प्रमुख शरद पवार के हाथ में ही है।

गौरतलब है कि बीते दिन एनसीपी नेता अजित पवार अपने समर्थन वाले 40 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे। अजित ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद की शपथ भी ली। इसके साथ ही 8 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP's tactics, break other parties, Sharad Pawar, NCP, Ajit Pawar, Maharashtra Politics
OUTLOOK 03 July, 2023
Advertisement