Advertisement
28 October 2018

शशि थरूर ने पीएम मोदी पर दिया आपत्तिजनक बयान, भाजपा बोली- माफी मांगें शिवभक्त राहुल

File Photo

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर कांग्रेस को मुसीबत में डालने वाला बयान दिया है। एएनआई के मुताबिक, शशि थरूर ने बेंगलुरु में एक पत्रकार के हवाले से आरएसएस के एक नेता के बयान का जिक्र किया। थरूर ने दावा किया कि आरएसएस के एक नेता ने एक पत्रकार से कहा कि मोदी शिवलिंग पर चिपके बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हटाया जा सकता और ना ही चप्पल से मारा जा सकता है।

थरूर की इस टिप्पणी पर फौरन बीजेपी ने आपत्ति जता दी है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि थरूर की टिप्पणी शर्मनाक है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी आप शिवभक्त होने का दावा करते हैं। भगवान महादेव को लेकर दिए गए इस डरावने बयान पर माफी मांगिए।' वहीं भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि थरूर ने सारी सीमाएं लांघ दी हैं। 

थरूर इससे पहले भी कई बार अपने दिए बयानों को लेकर चर्चा में अा चुके हैं। इसी साल जुलाई में उन्‍होंने कहा था कि भारत में कई जगहों पर 'मुस्लिमों की तुलना में गाय' ज्यादा सुरक्षित है। शशि थरूर की यह टिप्पणी उनके 'हिन्दू पाकिस्तान' के बयान के बाद सामने आई थी, जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी। थरूर ने ट्विटर पर लिखा था, 'भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता। ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है।'



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shashi Tharoor, PM Narendra Modi, 'shivling'
OUTLOOK 28 October, 2018
Advertisement