Advertisement
18 January 2016

अमित शाह बने रहेंगे, शीर्ष पांच मंत्री नहीं बदलेंगे

गूगल

इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि विपक्ष के तमाम दबावों के बावजूद मोदी अपने शीर्ष पांच मंत्रियों को नहीं बदलेंगे। अन्य मंत्रियों की जिम्मेदारी घटाने या बढ़ाने का फैसला प्रधानमंत्री अपनी सुविधा के अनुसार लेंगे। पार्टी के शीर्ष सूत्रों के अनुसार पहले दिल्ली और फिर बिहार की करारी हार के बाद पार्टी में अमित शाह को बदले जाने की सुगबुगाहट शुरू हुई थी मगर आरएसएस, भाजपा के शीर्ष नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद उन्हें एक और कार्यकाल मिलना तय हो गया है। इसकी औपचारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष की तमाम आलोचनाओं के बावजूद अपने पांच शीर्ष सहयोगियों, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को न तो हटाने वाले हैं और न ही इनके विभाग बदले जाने की संभावना है। इस बार में पार्टी किसी भी तरह के दबाव में नहीं आने वाली है। इन मंत्रियों में से कुछ को विपक्ष लगातार निशाना बना रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस, भाजपा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, मनोहर पर्रिकर, नितिन गडकरी, मंत्रिमंडल फेरबदल
OUTLOOK 18 January, 2016
Advertisement