Advertisement
22 January 2016

रोहित के जिक्र पर भावुक हुए पीएम, लगे 'मोदी वापस जाओ' के नारे

PIB

दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही भाषण के लिए खडे हुए दो छात्रों ने 'मोदी मुर्दाबाद', 'इंकलाब जिन्दाबाद' और 'मोदी वापस जाओ' के नारे लगाने शुरू कर दिए। ये छात्र सभागार में बीच में बैठे थे। सुरक्षाकर्मी दोनों को तत्काल सभागार से बाहर ले गए और उन्हें फिर थाने ले जाया गया। नारे लगाने वाले दोनों छात्रा नीला गाउन पहने हुए थे जो स्नातकोत्तर उपाधि हासिल करते समय पहना जाता है। इनकी पहचान राम करन और भुवनेश आर्य के रूप में हुई है। विश्वविद्यालय के प्रोक्टर कमल जायसवाल ने कहा, हम आश्चर्यचकित रह गए। हमने सभी सावधानियां बरती थीं। नियमों के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे के बाद शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे थे। गृहमंत्री राजनाथ स‌िंह के भाषण के बाद जैसे ही पीएम मोदी बोलने पहुंचे तो कुछ छात्रों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे कुछ समय के लिए कार्यक्रम में व्‍यवधान हुआ लेकिन थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री ने अपना भाषण शुरू किया।  

रोहित का जिक्र कर भावुक हुए पीएम मोदी 

Advertisement

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्‍महत्‍या करने वाले हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला का जिक्र भी किया। इस दौरान वह काफी भावुक नजर आए। वह कुछ देर चुप रहे और फिर बोले, जब ये खबर मिलती है कि मेरे देश के एक नौजवान बेटे रोहित को आत्‍महत्‍या करने के लिए मजबूर होना पड़ा तो उसके परिवार पर क्‍या बीती होगी। कारण अपनी जगह पर होंगे, राजनीति अपनी जगह पर होगी, लेकिन सच्‍चाई ये है कि मां-भारती ने अपना एक लाल खोया है। 

मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने वाले दो छात्र गिरफ्तार

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के समय उनके खिलाफ नारेबाजी करने वाले दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया। मगर बाद में उन्‍हें निजी मुचलके पर रिहा भी कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पाण्डेय ने कहा, कौशाम्बी के राम करन और संत कबीर नगर के अमरेन्द्र कुमार आर्य को पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी के लिए गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों एलएलएम की डिग्री प्राप्‍त करने आए थे। पाण्डेय ने बताया कि दोनों छात्रों को सीआरपीसी की धारा-151 के तहत शांतिभंग के आरोप में एहतियातन गिरफ्तार किया गया। 

मोदी के कार्यक्रम में मुलायम की छोटी बहू 

बाबसाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आज सपा प्रमुख मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा बिष्ट यादव की मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि अपर्णा ने कहा कि उनकी मौजूदगी के राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्‍होंने कहा, मुझे कुलपति ने यहां आमंत्रिात किया है। इसमें कोई राजनीति नहीं है। देश का प्रधानमंत्री हर एक के लिए होता है। इससे पहले अपर्णा स्वच्छ भारत अभियान के लिए मोदी की प्रशंसा कर चुकी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर मोदी के साथ ली गई सेल्फी भी पोस्ट की थी। वह गौवध के खिलाफ अपने विचार भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुकी हैं।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी, लखनऊ, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, रोहित वेमुला
OUTLOOK 22 January, 2016
Advertisement