Advertisement
02 February 2021

ममता के लिए कांग्रेस का साथ छोड़ देंगे तेजस्वी?, पक रही है सियासी खिचड़ी

PTI

पश्चिम बंगाल में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी मूड में नजर आने लगी है। नेताओं का दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है वहीं, दलों के गठबंधन के तोड़-जोड़ के नए सियासी गणित हर रोज देखने को मिल रहे हैं। अब बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने इच्छा जताई है कि वो बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है।

इसी बाबत राजद के दो वरिष्ठ नेता श्याम रजक और अब्बदुल बारी सिद्दीकी कोलकाता दौरे पर हैं। राजद टीएमसी के साथ गठबंधन की ताक में है। हालांकि, अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है वहीं, पिछले दिनों टीएमसी ने गठबंधन किए जान की बात से इंकार किया था।

राजद के नेशनल जनरल सेक्रेटरी श्याम रजक ने समाचार एजेंसी से कहा था कि सोमवार यानी बजट के दिन एक फरवरी को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनकी मुलाकात थी। इसमें गठबंधन को लेकर बातें कही गई थी।

Advertisement

बंगाल की राजनीति इन दिनों काफी गर्म है। ममता को सत्ता से हटाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपना कब्जा जमाने के लिए लगातार सियासी समीकरण बदल रही है। ममता के कई वरिष्ठ नेता टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

गृह मंत्री अमित शाह लगातार बंगाल दौरे पर रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक रैली में ममता पर जमकर निशाना साधा था। शाह ने कहा था कि चुनाव आते आते टीएमसी में सिर्फ ममता अकेली बचेंगी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RJD, West Bengal, TMC, टीएमसी, आरजेडी
OUTLOOK 02 February, 2021
Advertisement