Advertisement
22 January 2022

चुनाव के बाद भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए हैं तैयार: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर बिसातें बिछ गई हैं। इस बीच कांग्रेस ने चुनाव बाद गठबंधन को लेकर अपने पत्ते साफ कर दिए हैं। चुनाव के बाद गठबंधन के सवाल पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि भाजपा को छोड़कर अन्य सभी पार्टियों के साथ उनकी पार्टी गठबंधन के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि ये दरवाजा बीजेपी के लिए एक दम बंद है और बाकी पार्टियों के लिए खुला है। समाजवादी पार्टी और भाजपा एक हद तक एक ही बिसात पर खेल रहे हैं क्योंकि दोनों का फायदा उसी तरह की राजनीति से हो रहा है।

गठबंधन के सवाल पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार थे लेकिन ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई और हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। एक तरह से ये हमारी पार्टी के लिए अच्छा है। हमने काफी समय से यूपी में बहुत ज़्यादा सीटों से चुनाव नहीं लड़ा है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि जब एक पार्टी 400 सीटों में से सिर्फ 100 या 200 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो ये बात साफ है कि पार्टी जिन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ती है उन सीटों पर वो कमजोर होती जाती है। हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था।

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो। "

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पूरी शक्ति से चुनाव लड़ रही है। विकास, बेरोज़गारी, महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा के जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए वो मुद्दे मुख्य तौर पर कांग्रेस उठा रही है। कांग्रेस जनता की आवाज़ उठा रही है,आशा है कि इसका नतीजा अच्छा होगा।

उन्होंने आगे कहा कि सभी राजनीतिक दल असलियत को छुपाकर चुनाव के समय ऐसे मुद्दे उठाना चाह रहे हैं जो जज़्बाती हैं जैसे जाति, सांप्रदायिकता पर आधारित मुद्दे क्योंकि वो विकास की बात नहीं करना चाहते हैं। इससे नुकसान सिर्फ जनता और फायदा राजनीतिक दलों का होता है।

प्रदेश में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर उन्होंने कहा, " मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि सीएम का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है,ये पार्टी का तरीका है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि सीएम का चेहरा मैं ही हूं,वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं।"

यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने बेरोज़गारों नौजवानों के लिए क्या किया है? चुनाव आता है तो कहते हैं कि 25 लाख नौकरियां देंगे, कभी ये समझाया है कि रोज़गार कहां से आएगा? हमने ये कहा कि हम 20 लाख नौकरियां देंगे, हमने हवा में नहीं कहा। हमने पूरा घोषणापत्र निकाला है।

प्रियंका ने कहा कि 5 साल से उत्तर प्रदेश में इनकी सरकार है, इनको पिछला महीना ही मिला हवाईअड्डे, हाईवे का उद्घाटन करने और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए..क्या इससे पहले इनके पास समय नहीं था? चुनाव के सिर्फ एक महीने पहले आप सब घोषणाएं कर रहे हैं, घोषणाएं करनी हैं तो ठोस तरह से करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश, यूपी चुनाव, कांग्रेस, Uttar Pradesh Assembly Elections, Priyanka Gandhi, Uttar Pradesh, UP Elections, Congress
OUTLOOK 22 January, 2022
Advertisement