Advertisement
02 December 2017

राहुल का मोदी से चौथा सवाल, गुजरात में शिक्षा पर खर्च कम क्यों

google

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चौथा सवाल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित गुजरात में शिक्षा पर खर्च कम क्यों है। राहुल ट्विटर पर रोज प्रधानमंत्री से एक सवाल पूछ रहे हैं।

इस श्रृंखला में आज उन्होंने पूछा, “सरकारी शिक्षा में खर्च के मामले में गुजरात 26वें स्थान पर क्यों है? इस राज्य के युवाओं ने क्या गलती की है? ” राहुल ने कहा कि सरकारी स्कूल और कॉलेजों की कीमत पर शिक्षा का व्यापार किया गया है। महंगी फीस की मार हर छात्र पर पड़ी है। इस तरह न्यू इंडिया का सपना कैसे पूरा होगा।

इससे पूर्व शुक्रवार को भी राहुल गांधी ने तीसरा सवाल किया था। उन्होंने पूछा था कि प्रधानमंत्री से मेरा तीसरा सवाल है कि वर्ष 2012 से 2016 के बीच 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर इस समय भाजपा और कांग्रेस के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है। एक ओर जहां भाजपा ने राहुल गांधी के धर्म पर सवाल उठाए हैं तो राहुल ने खुद को शिवभक्त बताते हुए कहा है कि वह धर्म के नाम पर दलाली नहीं करना चाहते हैं। 

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य है जहां दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul, targets, Modi, spending, education, Gujarat
OUTLOOK 02 December, 2017
Advertisement