Advertisement
03 October 2020

राहुल-प्रियंका के हाथरस कूच को नोएडा ADCP ने बताया गैर कानूनी, कहा- हो रहा धारा 144 का उल्लंघन

ANI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का काफिला एक बार फिर से हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए आगे बढ़ रहा है। वो दिल्ली से यूपी के हाथरस जिले के लिए रवाना हो चुके हैं। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा है कि धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है। गैर कानूनी जनसभा को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात है। हम लोग लगातार शांति की अपील कर रहे हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि ये समझ जाएं और अपने गंतव्य को लौट जाएं। एहतियातन यूपी पुलिस ने दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे के टोल प्लाजा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में हाथरस की ओर कूच कर रहे अन्य नेताओं के आगमन के मद्देनजर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

इससे पहले शनिवार की सुबह राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए। अपने दूसरे ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।

इससे पहले भी दोनों गुरूवार को हाथरस के लिए रवाना हुए थे, लेकिन यमुना एक्सप्रेस-वे पर यूपी पुलिस द्वारा उनके काफिले को रोक दिया गया। जिसके बाद वो और उनके समर्थक हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए पैदल रवाना हो गए। लेकिन आगे जाने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत 29 सितंबर को हुई थी, जिसके बाद से देश के कई हिस्सों में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Hathras, Congress, HathrasGangrape, Uttar Pradesh Gangrape, UP Police, नोएडा एडीसीपी रणविजय सिंह
OUTLOOK 03 October, 2020
Advertisement