Advertisement
04 October 2017

मोदी सरकार पर राहुल का तंज, ‘पहले कहते थे मनरेगा बेकार चीज है, अब पीएम कहते हैं इसमें फायदा है’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। बुधवार को ही वे कठौरा गांव में चौपाल लगाए। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘पहले कहते थे मनरेगा बेकार चीज है, कुछ महीने बाद बात समझ में आई और वही अब पीएम कहते हैं कि इस योजना में फायदा है’


लोकसभा 2014 और विधान सभा 2017 के चुनाव परिणामों के मुताबिक कांग्रेस का गढ़ रहा अमेठी का पहले से कमजोर हुआ है। विधान सभा चुनाव में अमेठी लोकसभा की पांचों सीटों में से एक भी कांग्रेस के पाले में नहीं आई थी। ऐसे में राहुल के इस कार्यक्रम को जमीन मजबूत करने की कवायद भी माना जा रहा है।

Advertisement

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने दशहरा और मुहर्रम की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए राहुल के कार्यक्रम के दौरान शांति, सुरक्षा एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने में काफी असुविधा होने की बात कही थी। साथ ही यह भी कहा गया था कि  राहुल पांच अक्तूबर के बाद की कोई तारीख तय कर लें। इसके बाद कांग्रेस ने प्रशासन के इस रवैय्ये से काफी नाराजगी जताई थी। हालांकि इसके बाद प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा था कि वह सिर्फ असुविधा की बात कर रहा है। उसकी मंशा राहुल का कार्यक्रम रोकने की नहीं थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, visit, Amethi, tattack, . Modi-Yogi
OUTLOOK 04 October, 2017
Advertisement