Advertisement
03 September 2023

राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- 'एक देश-एक चुनाव' का विचार भारतीय संघ, उसके सभी राज्यों पर हमला

ANI

देश में लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के विचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ का विचार भारतीय संघ और इसके सभी राज्यों पर हमला है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि इंडिया, यानी भारत राज्यों का एक संघ है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का विचार संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि समिति की संरचना भी पूरी तरह से बेकार है और इसीलिए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है।

Advertisement

उन्होंने एक्स, ट्विटर पर कहा, "जिसे "एक राष्ट्र एक चुनाव" कहा जाता है, उस पर उच्च स्तरीय समिति एक अनुष्ठानिक अभ्यास है, जिसका समय अत्यधिक संदिग्ध है। इसके संदर्भ की शर्तों ने पहले ही अपनी सिफारिशें निर्धारित कर दी हैं।"

उन्होंने कहा, "समिति की संरचना भी पूरी तरह से त्यागपूर्ण है और लोकसभा में कांग्रेस के नेता @adhirrcinc ने कल रात बहुत ही सही तरीके से इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया।"

बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार को देश में एक साथ चुनाव कराने की संभावना की जांच के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया था। इनमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का नाम भी शामिल था। हालांकि, चौधरी ने समिति का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 September, 2023
Advertisement