Advertisement
08 January 2018

राहुल गांधी के बहरीन दौरे पर भाजपा का तंज, कहा- ‘पीएम मोदी की कर रहे हैं नकल’

Twitter

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खाड़ी देश बहरीन के एकदिवसीय दौरे को लेकर भाजपा ने तंज कसा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता जेवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल के इस दौरे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नकल करार दिया है।

बता दें कि अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल पहली बार विदेश दौरे पर हैं। जिसे लेकर नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल कर रहे हैं। पहले उन्होंने कॉलेज जाना शुरू किया, उसके बाद मंदिर और अब एनआरआई से वार्तालाप कर रहे हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि नकल प्रशंसा का सबसे अच्छा रूप है, लेकिन यह सफलता नहीं देता है। लोग अक्सर नकल का आनंद लेते हैं लेकिन वास्तविक चीज के लिए सीटी बजाते है, वोट देते हैं। बेचारा राहुल गांधी!

Advertisement

राव के मुताबिक, राजनीति में लोग तीन 'सी' की तलाश में रहते हैं। क्रेडिबिलिटी, कॉनविक्शन और कॉम्पिटेन्स, इन तीन में से कोई भी राहुल के पास नहीं है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी अपनी एक दिवसीय विदेश यात्रा के दौरान मनामा में 50 देशों से भारतीय मूल के बिजनेस लीडरों से मुलाकात के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था और आर्थिक मंदी पर चर्चा करेंगे। राहुल के साथ प्रवासी कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा और पूर्व कांग्रेस सांसद मधु गौड़ भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी ना केवल राजनीतिक बल्कि भारतीय बिजनेस सुमदाय के साथ संपर्क साधेंगे।

राहुल का बहरीन दौरा सिर्फ खाड़ी देशों में रह रहे NRI से मुलाकात ही नहीं है, बल्कि इसके सियासी मायने भी हैं। राहुल ने जिस प्रकार अपनी अमेरिका दौरे के जरिए गुजरात की सियासी बिसात बिछाई थी। उसी तर्ज पर राहुल बहरीन पहुंचे हैं, जिसे कर्नाटक कनेक्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Bahrain tour, described, BJP, copy of PM Modi
OUTLOOK 08 January, 2018
Advertisement