Advertisement
27 January 2021

राहुल गांधी की बापू के उद्धरण से मोदी को विनम्र रहने की सलाह, कहा- कृषि विरोधी तीनों कानूनों को वापस लें

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक उद्धरण के साथ विनम्र रहने की सलाह देते हुए कहा है कि वह किसानों की मांग पर ध्यान दें और कृषि विरोधी तीनों कानूनों को वापस ले।

उन्होंने विनम्रता को लेकर बापू के एक उद्धरण को भी पोस्ट किया जिसमें कहा गया है कि विनम्र रहकर हर चीज को जीता जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा, “एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएँ।”

सिंघु बॉर्डर पर आज किसान नेता इकट्ठे हुए और उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए शांति से आंदोलन करते रहने की बात कही है। बता दें कि किसान समूहों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया। दिल्ली की सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए। ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर अपने झंडे लगा दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 January, 2021
Advertisement