Advertisement
06 June 2022

नीलांबुर-नंजनगुड-मैसूर रेलवे परियोजना में देरी पर राहुल गांधी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, कही ये बात

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को नीलांबुर-नंजनगुड-मैसूर रेल परियोजना में देरी के संबंध में पत्र लिखकर इसमें तेजी लाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "परियोजना की स्थिति के बारे में स्पष्टता की कमी ने व्यापक जन आक्रोश पैदा किया है। नीलांबुर-नंजनगुड लाइन का निर्माण पूंजी निवेश कार्यक्रम 2016-2017 में शामिल किया गया था। "बाद में, केरल सरकार ने केरल रेल विकास निगम लिमिटेड (केआरडीसीएल), केरल सरकार और रेल मंत्रालय की एक संयुक्त उद्यम कंपनी को परियोजना को लागू करने के लिए सौंपा। हालांकि, बहुत कम प्रगति हुई है।"

मंत्री को लिखे अपने पत्र में, राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड संसदीय क्षेत्र के लोग परियोजना के निष्पादन में देरी के खिलाफ एक लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्होंने इस मुद्दे को संसद में उठाया है और साथ ही इसके बारे में रेल मंत्रालय को लिखा है। .

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि सीमित रेलवे कनेक्टिविटी, राष्ट्रीय राजमार्ग 766 पर रात के यातायात प्रतिबंध के साथ, वायनाड में अंतर-राज्य और अंतर-राज्य गतिशीलता दोनों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

Advertisement

गांधी ने मंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा, "पूरा होने पर, नीलांबुर-नंजनगुड लाइन बैंगलोर और त्रिवेंद्रम के बीच यात्रा के समय को काफी कम कर देगी, और इस क्षेत्र में आजीविका के अवसरों में सुधार करने की क्षमता है। इस संदर्भ में, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि, विशेष रूप से अनुचित के संबंध में परियोजना के निष्पादन में देरी को लेकर कृपया इस मामले को देखें। ” कांग्रेस नेता संसद में वायनाड लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 June, 2022
Advertisement