Advertisement
04 August 2018

एंटीगुआ गए चोकसी ने 13 हजार करोड़ लूटे और मोदी सरकार ने उसे दी ‘क्लीन चिट’: राहुल गांधी

file Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंकों से कर्ज लेकर भागने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ की नागरिकता हासिल करने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने दावा किया कि पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये की लूट करने वाले मेहुल चोकसी को इस सरकार ने 'क्लीन चिट' दी ताकि वह एंटीगुआ का नागरिक बन सके।

राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'आज की बड़ी खबर: भारत ने श्रीमान 56 के 'सूटबूट' वाले मित्र मेहुल भाई चोकसी को 2017 में क्लीनचिट दी जिससे उसने एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कर ली।

कांग्रेस का विदेश मंत्रालय पर निशाना

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर कहा कि एंटीगुआ की 'सिटिजनशिप इन्वेस्टमेंट यूनिट' ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि मई, 2017 में भारतीय विदेश मंत्रालय ने मेहुल चोकसी को नागरिकता देने के लिए 'क्लीन चिट' प्रमाणपत्र जारी किया था।

सुरजेवाला ने एंटीगुआ की 'सिटिजनशिप इन्वेस्टमेंट यूनिट' की प्रेस विज्ञप्ति की एक प्रति जारी करते हुए यह दावा किया कि 'क्लीन चिट' प्रमाणपत्र में स्पष्ट किया गया था कि चोकसी को लेकर कोई 'प्रतिकूल सूचना' नहीं है।

सुरजेवाला ने सवाल किया कि अप्रैल, 2018 में एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चोकसी को नागरिकता दिए जाने का मुद्दा क्यों नहीं उठाया, जबकि उसे इस साल चार जनवरी को नागरिकता प्रदान कर दी गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 August, 2018
Advertisement