Advertisement
13 March 2021

राहुल गांधी ने साधा सरकार पर निशाना, बोले- अडानी की संपत्ति 12 लाख करोड़ बढ़ी, आपकी कितनी बढ़ी? जीरो

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर अंबानी और अडानी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अपनी संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया। इस पर राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आम लोगों की संपत्ति 2020 में कितनी बढ़ी? जीरो।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने लिखा है कि 2020 में आपकी संपत्ति में कितना इजाफा हुआ, जीरो। राहुल ने लिखा कि जब आप रोजी रोटी के लिए संघर्ष कर रहे थे तब इन्होंने 12 लाख करोड़ संपत्ति में बढ़ा लिए। इन्होंने अपनी संपत्ति में 50 फीसदी का इजाफा किया। क्या मुझे कोई बता सकता है ऐसा क्यों?

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गई है। ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं। वहीं, इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

राहुल गांधी अक्सर सरकार को उद्योगपतियों का हितैषी बताते हैं। राहुल गांधी सरकार पर आरोप लगाते हैं कि सरकार की ज्यादातर योजनाएं अंबानी और अडानी को मुनाफा कमवाने वाली होती हैं। इससे पहले संसद में भी राहुल गांधी ने हम दो हमारे दो का नारा दिया था। राहुल ने कहा था कि ये सरकार सिर्फ चार लोग चलाते हैं। उनके हम दो, हमारे दो के पीछे अंबानी और अडानी ( हमारे दो) और पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (हम दो) थे। पिछले दिनों बंगाल के चुनावी शोर के बीच पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 March, 2021
Advertisement