Advertisement
21 June 2021

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, बोले- कोरोना पीड़ितों की आर्थिक मदद से इंकार क्रूरता

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने से सरकार के इंकार करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी सरकार का महामारी की शुरुआत से ही जनता के प्रति क्रूर रवैया रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए सुविधाओं की भारी कमी रही है जिसके कारण बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है। उनका कहना था कि एक तरफ इलाज के अभाव में लाखों लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा तो दूसरी तरफ सरकार मृतकों की संख्या को लेकर झूठे आंकड़े देकर अपनी क्रूरता का परिचय देती रही है।

उन्होंने ट्वीट किया, “जीवन की क़ीमत लगाना असंभव है- सरकारी मुआवज़ा सिर्फ़ एक छोटी सी सहायता होती है लेकिन मोदी सरकार ये भी करने को तैयार नहीं। कोविड महामारी में पहले इलाज की कमी, फिर झूठे आँकड़े और ऊपर से सरकार की क्रूरता।”

Advertisement

बता दें कि पिछले साल फरवरी में भारत में कोरोना वायरस की एंट्री हुई। तब से लेकर आज तक उसका कहर जारी है। जिसमें 3.88 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। हाल ही में इससे जुड़ी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी। साथ ही कोरोना से मरे लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, center, financial, Corona, victims, cruelty, congress
OUTLOOK 21 June, 2021
Advertisement