Advertisement
22 April 2024

सूरत लोकसभा सीट पर निर्विरोध जीत पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'तानाशाह का असली चेहरा' एक बार फिर देश के सामने

ANI

सूरत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के निर्विरोध चुने जाने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि 'तानाशाह का असली चेहरा' एक बार फिर देश के सामने है।

राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “तानाशाह की असली 'सूरत' एक बार फिर देश के सामने है! (तानाशाह का असली चेहरा एक बार फिर देश के सामने है!)''  कांग्रेस नेता ने कहा, "लोगों से अपना नेता चुनने का अधिकार छीनना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को नष्ट करने की दिशा में एक और कदम है।" राहुल गांधी ने कहा, "मैं फिर कह रहा हूं- ये सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, ये देश बचाने का चुनाव है, ये संविधान बचाने का चुनाव है।"

मोनडी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मौजूदा लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की, क्योंकि गुजरात के सूरत से पार्टी के उम्मीदवार मुकेश दलाल ने सभी विरोधियों द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद निर्विरोध जीत हासिल की और कांग्रेस के दावेदार का फॉर्म रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा खारिज कर दिया गया। .

Advertisement

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन फॉर्म रिटर्निंग ऑफिसर ने खारिज कर दिया, क्योंकि उनका नामांकन फॉर्म भी अवैध पाया गया था। रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा था कि दोनों कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गए चार नामांकन फॉर्म असली नहीं लगते हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने आदेश में कहा, प्रस्तावकों ने अपने हलफनामे में कहा था कि उन्होंने फॉर्म पर खुद हस्ताक्षर नहीं किए हैं। कांग्रेस के वकील बाबू मंगुकिया ने कहा कि पार्टी राहत के लिए उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 April, 2024
Advertisement