Advertisement
10 September 2021

जम्मू-कश्मीर पर बोले राहुल गांधी- BJP-RSS भाईचारे को तोड़ने की कोशिश कर रही है, राज्य के लिए उठाई ये मांग

FILE PHOTO

कश्मीर और जम्मू का दौरा करने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यहां का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है, लेकिन मुझे भी दर्द होता है। जम्मू-कश्मीर में भाईचारा है, लेकिन भाजपा और आरएसएस उस भाईचारे के बंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अर्थव्यवस्था को चोट लगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीन लिया है जिसे बहाल किया जाना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर और जम्मू का दौरा करने के बाद, मैं लद्दाख भी जाऊंगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब भी वह जम्मू-कश्मीर जाते हैं तो घर जैसा महसूस करते हैं।

इस दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा कि मेरा परिवार एक कश्मीरी पंडित परिवार है। कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुझसे मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनके लिए कुछ नहीं किया है जबकि कांग्रेस ने उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए कुछ करूंगा।

Advertisement

राहुल ने कहा कि कल मैं मंदिर गया था। वहां तीन सिंबल थे, दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती। दुर्गा शब्द का मतलब है, जो हमारी रक्षा करे। लक्ष्मी का मतलब है, जो हमारे लक्ष्य पूरा करे। वहीं, सरस्वती का मतलब है, जो हमें विद्या यानी ज्ञान दे। जब ये तीन शक्ति हों तो देश की तरक्की होती है।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिवसीय जम्मू दौरे पर हैं। उन्होंने माता वैष्णो देवी मंदिर में मत्था टेका, जहां उनके साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए.मीर और कई पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक थे, जो मंदिर की 13 किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान उनके साथ थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Jammu, Kashmir, BJP, RSS, brotherhood, congress
OUTLOOK 10 September, 2021
Advertisement