Advertisement
04 July 2020

राहुल गांधी बोले- चीनी घुसपैठ पर अलर्ट कर रहे लद्दाखी, उन्हें न सुनना पड़ेगा महंगा

FILE PHOTO

चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लेह यात्रा के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से एक्शन लेने की बात कही है। राहुल ने कहा है कि देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं। उनकी आवाज को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। सरकार को उनकी बात को सुनना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को एक वीडियो  ट्वीट किया है जिसमें कुछ लद्दाखी लोग चीनी घुसपैठ की बात कह रहे हैं। वीडियो में चीनी घुसपैठ और उनकी गतिविधियों से संबंधित कुछ तस्वीरों को भी दिखाया गया है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। वे चिल्ला चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं। उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा, भारत की खातिर, कृपया उन्हें सुनें।

राहुल गांधी ने शेयर किया एक वीडियो

Advertisement

अपने ट्वीट के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें कई लोग कह रहे हैं कि चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में घुस गए हैं। एक शख्स कह रहा है कि चीनी सैनिक गलवान क्षेत्र में 15 किलोमीटर अंदर घुस गए हैं। लोगों का कहना है कि हमारी जमीन पर चीन का कब्जा बढ़ता जा रहा है।

शुक्रवार को अचानक लेह दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने जमीनी हकीकत का जायजा लिया और सेना का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आप सभी देशवासियों के लिए प्रेरणा हैं। पूरा विश्व आपका पराक्रम देख रहा है। हमारा देश न कभी झुका है और न कभी किसी के सामने झुकेगा। पीएम मोदी ने कहा, “हमारा देश न तो कभी झुका है और न ही कभी किसी विश्व शक्ति के सामने झुकेगा। मैं आप जैसे बहादुरों के कारण यह कहने में सक्षम हूं। मैं आज आपको प्रणाम करने आया हूं। आपको देखकर प्रेरणा लेकर जा रहा हूं।’’

 "कोई तो झूठ बोल रहा है"

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन के कथित अतिक्रमण को लेकर राहुल गांधी लगातार हमलावर हैं। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर एक दिन पहले भी निशाना साधा था जब मोदी लद्दाख दौरे पर थे। मोदी के इस दौरे पर राहुल गांधी ने दावा किया कि लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन ले ली है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार करते हैं और ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Ladakhi, warning, about Chinese intrusion, Ignoring, warning, cost, India dearly.
OUTLOOK 04 July, 2020
Advertisement