Advertisement
15 June 2015

राहुल ने उठाया आदिवासियों के हक का मुद्दा

पीटीआई

छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर गए राहुल गांधी ने  केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की रमन सिंह  सरकार पर हमला किया और कहा कि यह सरकार केवल कुछ उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। ‌आदिवासियों से उनका हक छीना जा रहा है। राहुल ने कहा कि जिस तरह से आज किसान प्रता‌ड़ित किया जा रहा है उसी तरह से आदिवासियों को भी प्रताडि़त किया जा रहा है। राहुल ने मीडिया पर भी सवाल उठाया कि राष्ट्रीय मीडिया आदिवासियों के मुद्दे नहीं उठाता। 

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास की बात करते हैं लेकिन विकास दिखाई कहां पड़ रहा है। केवल बातें हो रही काम कुछ नहीं दिख रहा है। राहुल ने कहा कि विकास सभी के लिए होना चाहिए। इसमें आदिवासियों का भी हक है। आज केवल उद्योगपतियों का विकास हो रहा है। वह दो तीन से ज्यादा नहीं। अगर उद्योगपति विकास कर रहे हैं तो आदिवासी क्यों नहीं कर सकते। राहुल ने कहा कि आज उद्योगपतियों आदिवासियों का हक मारकर अपना विकास कर रहे हैं तो उसमें कुछ हिस्सेदारी तो इनकी भी बनती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आदिवासी, कांग्रेस, राहुल गांधी, कोरबा, विकास, नरेंद्र मोदी, Rahul Gandhi, Korba, congress, development, narendra modi
OUTLOOK 15 June, 2015
Advertisement