Advertisement
29 November 2017

‘शिव भक्त’ राहुल सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन

google

गुजरात चुनाव में व्यस्त कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की पूरी तैयारी चल रही है। खुद को शिव भक्त बता चुके राहुल सोमवार यानी चार दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे। पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति ने अध्यक्ष पद के चुनाव कायर्क्रम पर मोहर लगाई थी। पहली दिसंबर को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी और चार दिसंबर तक नामांकन किए जा सकेंगे।

राहुल गांधी का अध्यक्ष चुना जाना महज औपचारिकता मानी जा रही है, क्योंकि शीर्ष पद के लिए किसी और के नामांकन दाखिल करने की संभावना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक राहुल के अध्यक्ष बनने के पार्टी में फैसले लेने की प्रक्रिया में पूरी तरह बदलाव किया जा सकता है। ताजपोशी के बाद दो नए नेताओं को फैसला लेने की प्रक्रिया में लाया जाएगा जो उनकी सहायता करेंगे।

उनकी ताजपोशी को लेकर 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में भी हलचल तेज नजर आ रही है। गेट के बाहर नया बोर्ड लगाया जा रहा है जिस पर सोनिया और राहुल दोनों की तस्वीर होगी। मीडिया स्टैंड की घ्‍ाेराबंदी की जा रही है। माना जा रहा है कि अध्यक्ष बनने के बाद राहुल अक्सर मुख्यालय आकर मीडिया से मुखातिब भी होंगे। इसके लिए स्थायी तौर पर इंतजाम किया जा रहा है। खास तरह का साउंड सिस्टम भी मंगाया जा रहा है।

Advertisement

गौरतलब है कि पिछले दिनों गुजरात के पाटन में वीर मेघमाया मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद राहुल ने कहा था, 'मैं शिव का भक्त हूं, सच्चाई में विश्वास करता हूं। भाजपा जो भी बोले, मैं अपनी सच्चाई में विश्वास करता हूं।'

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress president, rahul, nomination
OUTLOOK 29 November, 2017
Advertisement