Advertisement
15 November 2018

राहुल गांधी ने जेट्टी कुसुम कुमार को बनाया तेलंगाना कांग्रेस का अध्यक्ष

File Photo

तेलंगाना विधानसभा की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान जेट्टी कुसुम कुमार को सौंप दी है। उन्हें प्रदेश कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

राहुल गांधी ने तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले ये नियुक्ति की है। गुरुवार को पार्टी की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। एक दिन पहले ही कांग्रेस ने प्रदेश में नौ समितियां बनाई हैं। बीते साल तेलुगुदेशम पार्टी से कांग्रेस में आए रेवेन्थ रेड्डी और पूर्व सांसद पोन्न प्रभाकर को बुधवार को टीपीसीसी का अध्यक्ष बनाया गया था।

पिछले दिनों पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने टिकट के बंटवारे को लेकर खासा विरोध भी जताया था।

Advertisement

गठबंधन कर लड़ रही है चुनाव

2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर बने तेलंगाना राज्य में कांग्रेस राज्य में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिशों में जुटी है और यहां टीडीपी, सीपीआई और टीजेएस के साथ महागठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने प्रदेश की 119 सीटों में से 14 सीटें टीडीपी, 8 तेलुगु जन समिति और तीन कम्यूनिस्ट पार्टी को दी है। हालांकि सीपीआई अभी सीट के बंटवारे को लेकर संतुष्ट नहीं है।

119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है। चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। यहां नामांकन की अंतिम तारीख 19 नवंबर है।

तेलंगाना में कुल 2.73 करोड़ वोटर हैं। विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 32,574 मतदान केंद्र बनाए  जाएंगे। इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होगाष तेलंगाना समेत पांच चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, appoint, jetti kusum kumar, working, president, tellangana
OUTLOOK 15 November, 2018
Advertisement