Advertisement
06 July 2021

राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- ‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है

FILE PHOTO

राफेल' डील और महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'मोदी सरकार' को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी राफेल डील की जांच और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर फिर निशाना साधआ है। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''रिक्त स्थानों को भरें: ‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है। पीएसयू-पीएसबी की अंधी सेल है, सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार ____ है!''

इससे पहले तीन जुलाई को उन्होंने #राफेल स्कैम के साथ ट्वीट किया था, ''चोर की दाढ़ी…'' इसके एक दिन बाद उन्होंने ट्विटर पर एक सर्वे करते हुए लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया कि मोदी सरकार जेपीसी जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है।

उऩ्होंने सवाल पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार जेपीसी की जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है?-- अपराध बोध, मित्रों को भी बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए और ये सभी विकल्प सही है।.’’

Advertisement

राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप राहुल गांधी लंबे समय से लगाते रहे हैं और उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में इसे बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था जबकि सरकार कांग्रेस के दावों को खारिज करती रही है। वहीं, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। कई राज्यों ने में पेट्रोल और डीजल प्रति लीटर 100 रुपये से अधिक की दर से बिक रहा है।

बता दें कि फ्रांस की समाचार वेबसाइट ‘मीडिया पार्ट’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में फ्रांस के एक जज को ‘बहुत संवेदशील’ न्यायिक जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Modi, government, Rafale, tax, collection, expensive, oil
OUTLOOK 06 July, 2021
Advertisement