Advertisement
20 September 2017

यूएस की प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में बोले राहुल, ‘मोदी सरकार रोजगार पैदा करने में फेल’

ANI

अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने न्यूजर्सी स्थित प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में छात्रों से बातचीत के दौरान कहा कि भारत देश के विकास में बेरोजगारी एक बड़ा खतरा है। उन्होंने भारतीय समय अनुसार मंगलवार देर रात अमेरिका की प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, "मुख्य सवाल यह है कि आप कैसे लोगों को नौकरी देते हैं। अगर आप मॉडर्न देश हैं और नौकरियां नहीं दे पा रहे तो उन युवाओं को विजन देना संभव नहीं होगा।"

उन्होंने रोजगार पैदा नहीं हो पाने को लेकर जिंता जाहिर करते हुए कहा, "जितनी नौकरियां पैदा होनी चाहिए थी, नहीं हुई हैं। रोजगार सबसे बड़ी चुनौतियों में है। हर दिन बाजार में 30,000 बेरोजगार युवा आ रहे हैं। लेकिन नौकरियां सिर्फ 450 पैदा हो पा रही हैं।"

Advertisement

इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस करार्यक्रम के माध्यम से बड़े व्यवसायों की बजाए छोटे व्यवसायों पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

इसके अलावा देश की राजनीतिक हालात पर भी राहुल गांधी ने अपने विचार रखे। उनका कहना है,"राजनीतिक प्रणाली का केंद्रीयकरण आज की तारीख में भारत की केंद्रीय समस्या है। कानून निर्माण की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत है। इसे मैं पार्टी के अंदर लागू करने की कोशिश भी करता रहता हूं। लेकिन सभी को यह पसंद नहीं आता।" क्योंकि यह शांति भंग करने वाला है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress Vice President, Rahul Gandhi, addressed, students, Princeton University, New Jersey, Targeting, Modi Government
OUTLOOK 20 September, 2017
Advertisement