Advertisement
14 May 2021

प्रशांत किशोर ने अमित शाह को बताया "अयोग्य रणनीतिकार", दिए सबूत

FILE PHOTO

ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकर प्रशांत किशोर के दावे के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कामयाबी मिल गई है। उनका मानना है कि अमित शाह को बढ़ा चढ़ा कर बताया जाता है जबकि वे अयोग्य रणनीतिकार हैं।

जनसत्ता के अनुसार, अमित शाह में लड़े गए तीन चुनावों में उन्होंने बीजेपी को धूल चटा दी है। द वायर की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि अमित शाह सबसे ज्यादा ओवररेटेड राजनीतिक और चुनावी रणनीतिकार हैं। उन्हें 2015 में बिहार, दिल्ली और बंगाल में हार देखनी पड़ी। आंध्र प्रदेश में वह अपने सहयोगियों के साथ है और वहां भी उन्हें पराजय मिली।

2017 में यूपी में हुए चुनाव के बारे में प्रशांत किशोर ने जिक्र नहीं किया। असल में इन चुनावों में वे कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहे थी और पार्टी यहां हार गई। उन्होंने इसका पल्ला राहुल गांधी पर डालते हुए हार की जिम्मेदारी नहीं ली।

Advertisement

प्रशांत किशोर मोदी और अमित शाह दोनों के करीब रह चुके हैं इसलिए उनके दावे से इनकार नहीं किया जा सकता। हालाकि उनके अमित शाह के रिश्ते कैसे थे, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। रिपोर्टों के अनुसार, अमित शाह को यह पसंद नहीं था कि प्रशांत मोदी के करीब हो और इस नाते उन्हें धीरे धीरे किनारे कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prashant Kishore, Amit Shah, unqualified, strategist, bengal, PM, Modi
OUTLOOK 14 May, 2021
Advertisement