Advertisement
12 October 2016

सेना की तारीफ करने के बजाए मोदी दे रहे चुनावी संदेश : मायावती

google

मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी सर्जिकल स्टाइक के लिये सुनियोजित तौर पर दूसरों से अपनी प्रशंसा करवाते रहने का शौक पालने के बजाय प्रतिपक्षी पार्टियों की तरह ही उस सेना की प्रशंसा करते तो बेहतर था जिसने नियन्त्रण रेखा के उस पार जाकर पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों को तबाह किया।

उन्होंने कहा कि मोदी एेशबाग रामलीला में शामिल होकर जो राजनीतिक व चुनावी संदेश देना चाहते थे। वह रामलीला मैदान के आस-पास लगे बड़े-बड़े पोस्टर, बैनर और होर्डिंग में सर्जिकल स्टाइक की सफलता के लिये सेना के बजाय अपने को दे रहे थे। यह ग़लत है और भाजपा की गलत नीयत को दर्शाता है।

मायावती ने प्रधानमंत्री के युद्ध से बुद्ध की तरफ जाने सम्बन्धी बयान पर कहा कि यु से बु के रास्तों पर जाने के बजाय बेहतर होगा कि अपना देश और पूरी दुनिया बु के रास्तों पर चलने का वास्तविक प्रयास करे ताकि फिर यु करने की जरूरत ही ना पड़े। उन्होंने मोदी के संदेश पर तंज करते हुए कहा कि सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिये सूखे उपदेश नहीं बल्कि सरकारों की दृढ़ इचशक्ति की जरूरत है, जो कि खासकर भाजपा की सरकारों के पास नहीं है।

Advertisement

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर भाजपा सरकारों के पास दृढ़ इचशक्ति होती, तो फिर गुजरात का बर्बर दलित उना काण्ड, हरियाणा का मेवात बलात्कार काण्ड, रोहित वेमुला आत्महत्या काण्ड, बनासकांंठा दलित उत्पीड़न काण्ड, दादरी काण्ड और दयाशंकर सिंह काण्ड नहीं होते। गौरक्षा, लव-जेहाद, धर्म परिवर्तन, हिन्दू संस्कृति, हिन्दू धर्म और हिन्दू राष्‍ट्र आदि के नाम पर भी लोगों को ताण्डव करने की छूट नहीं मिली होती।

मायावती ने कहा कि मोदी देश में व्याप्त जातिवाद तथा अन्य बुराइयों के खात्मे के लिये आये दिन केवल किस्म-किस्म की जुमलेबाजी करते रहते हैं, लेकिन काम चलने वाला नहीं है, बल्कि इसके लिये बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर द्वारा बताये हुये रास्तों पर सही नीयत और नीति के साथ काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में खासकर जातिवादी शोषण व उत्पीड़न को रोकने के लिये केन्द्र तथा राज्य सरकारों को भरपूर सरकारी शक्ति का भी प्रदर्शन करना होगा। साथ ही लोगों को कानून का सम्मान करने की जबर्दस्त सीख देनी होगी। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मायावती, बसपा, सपा, भाजपा, कांग्रेस, यूपी चुनाव, सेना, पाकिस्‍तान, pakistan, pm modi, bsp, sp, bjp, mayawati, up, election
OUTLOOK 12 October, 2016
Advertisement