Advertisement
19 May 2024

'पीओके हमारा है, हम इसे वापस लेंगे': अमित शाह ने प्रयागराज में दोहराया अपना दावा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को फिर कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का है और "हम इसे वापस लेंगे"। शाह भाजपा उम्मीदवार नीरज त्रिपाठी के लिए वोट मांगने के लिए प्रयागराज में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने अय्यर की परमाणु बम वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए यह बात कही, जिससे राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है, "फारूक अब्दुल्ला और मणिशंकर अय्यर कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो क्योंकि उसके पास परमाणु बम है...राहुल बाबा, आज मैं प्रयागराज की पवित्र भूमि से कहूंगा कि यह पीओके हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे वापस लेंगे।" 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक कथित वीडियो क्लिप में अय्यर को यह कहते हुए सुना गया कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि वह एक संप्रभु राष्ट्र है और उसके साथ जुड़ना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम भी है।

Advertisement

जबकि अय्यर ने कहा है कि वीडियो पुराना था और अब खराब हो चुका है क्योंकि भाजपा का चुनाव अभियान लड़खड़ा रहा है, कांग्रेस ने कहा था कि वह कुछ महीने पहले अय्यर द्वारा की गई टिप्पणियों से पूरी तरह असहमत है।

शाह ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के चार चरणों में विपक्षी गठबंधन का सफाया हो गया है> उन्होंने कहा, "मतदान के चार चरण पूरे हो चुके हैं। इन चार चरणों में 'भारत गठबंधन' का सफाया हो गया है और मोदी जी तेजी से 400 (लोकसभा सीटें) पार करने की ओर बढ़ रहे हैं।"

इलाहाबाद में मुख्य मुकाबला भाजपा के पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और यूपी विधानसभा के अध्यक्ष केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद रेवती रमन सिंह के बेटे उज्ज्वल राम सिंह के बीच है।

इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan occupied Kashmir, pok, amit shah, union home minister, amit shah, pm modi, congress
OUTLOOK 19 May, 2024
Advertisement