Advertisement
29 April 2024

कांग्रेस न्याय पत्र के बारे में बोलते हुए पीएम नाजी मंत्री गोएबल्स से प्रेरणा ले रहे हैं: जयराम रमेश

कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के न्याय पत्र के बारे में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नाजी प्रचार मंत्री जोसेफ गोएबल्स से प्रेरणा लेने का आरोप लगाया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "संपूर्ण राजनीति विज्ञान में एमए के लिए, श्री नरेंद्र मोदी ने निश्चित रूप से प्रचार के मूल्य पर जोसेफ गोएबल्स को पढ़ा होगा और उनसे प्रेरणा ली होगी।"

उन्होंने कहा कि गोएबल्स ने कहा था कि "यदि आप काफी बड़ा झूठ बोलते हैं और उसे दोहराते रहते हैं, तो लोग अंततः उस पर विश्वास करने लगेंगे।"

Advertisement

रमेश ने कहा कि उन्होंने 1941 में यह भी लिखा था कि "अंग्रेज इस सिद्धांत का पालन करते हैं कि जब कोई झूठ बोलता है, तो उसे बड़ा झूठ बोलना चाहिए और उस पर कायम रहना चाहिए।" गोएबल्स जर्मन शासक एडोल्फ हिटलर के प्रचार मंत्री थे।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, "एक टीवी चैनल को दिए अपने नवीनतम साक्षात्कार में, जो सुर्खियों में है, प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कांग्रेस के न्याय पत्र के बारे में स्पष्ट रूप से, बेशर्मी से से झूठ बोला है। यह एक बार फिर साबित करता है कि श्री मोदी का आदर्श वाक्य हमेशा 'असत्यमेव जयते' रहा है। जब भी वह बोलते हैं तो सत्य की हत्या कर दी जाती है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm narendra modi, jairam ramesh, congress, allegations, manifesto, nazi minister, Hitler
OUTLOOK 29 April, 2024
Advertisement