Advertisement
27 July 2015

राम नाईक को महामहिम करने में आती है लज्‍जा: रामगोपाल

रामगोपाल यादव ने प्रधानमंत्री से आग्रह करते हैं कि वह नाईको को राज्‍यपाल पद से हटाकर 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दें। यादव के अनुसार, राज्यपाल सरकारी हेलीकॉप्टर से आरएसएस और भाजपा का प्रचार कर रहे हैं। यूपी में सीएम से ज्‍यादा राज्यपाल हेलीकॉप्‍टर से घूम रहे हैं।

नाईक को महामहिम कहने में लज्‍जा आती है- यादव 

पिछले दिनों राज्‍यपाल राम नाईक ने कहा था कि वह उत्‍तर प्रदेश के प्रशासन में एक जाति विशेष के वर्चस्‍व को लेकर वह चिंतित हैं और इस बारे में सरकार से जवाब-तलब करेंगे। इसके जवाब में रामगोपाल यादव ने नाईक पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे राज्‍यपाल पद की गरिमा खत्‍म हो गई है। उन्‍हें महामहिम कहने में भी लज्‍जा आती है। यादव ने कहा है कि नाईक अतिसक्रियता नहीं दिखाएं, वरना पार्टी कार्यकर्ता उनके विरोध में सड़कों पर उतरेंगे। 

Advertisement

सपा का दावा- वरिष्‍ठ पदों पर बहुत कम यादव

नाईक की टिप्पणी के विपरीत रामगोपाल यादव ने कहा है कि यादव जाति के लोग उप्र प्रशासन में वरिष्ठ पदों पर बहुत कम संख्या में हैं। उन्होंने कहा कि राज्‍य में 53 मुख्य सचिवों और 21 सचिवों में से सिर्फ एक या दो ही यादव हैं। कुल 338 आईपीएस पदों में सिर्फ 19 लोग यादव जाति के हैं।

रामगोपाल यादव ने राज्यपाल की चिंता को बेबुनियाद और आधारहीन करार देते हुए सरकार के सर्वोच्‍च पदों पर बैठे अधिकारियों का आंकड़ा पेश किया। उनके अनुसार यादव आईएएस अधिकारी प्रमुख सचिव के 53 पद में से केवल एक पर, सचिव के 21 में से दो पर, विशेष सचिव के 68 में से एक पर, मंडलायुक्त के 17 में से एक पर, निदेशक प्रबंध निदेशक के 28 में से दो, जिलाधिकारी के 75 में से आठ, मुख्य विकास अधिकारी के 25 में से छह पद पर ही तैनात हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्‍तर प्रदेश, राज्‍यपाल, राम नाईक, सपा, मुख्‍यमंत्री उम्‍मीवार, रामगोपाल यादव
OUTLOOK 27 July, 2015
Advertisement