Advertisement
28 November 2018

चूल्हा कैसे जलता है, धुआं क्या होता है 'नामदार' को नहीं पता: पीएम मोदी

ANI

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार जोरों पर है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने राजस्थान के नागौर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने उज्जवला योजना के बहाने राहुल को एक बार फिर ‘नामदार’ बताते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘धुआं क्या होता है नामदार को नहीं मालूम। लकड़ी का चूल्हा कैसे जलता है नामदार को नहीं मालूम। मैंने बचपन में मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते देखा है। धुएं से आंखों से पानी निकलते देखा है इसीलिए उज्जवला योजना शुरू करने की प्रेरणा मिली।‘

चने का पौधा होता है कि पेड़ नामदार को नहीं मालूम

पीएम मोदी ने कहा, ‘जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं।‘

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि आज शौर्य और श्रम की धरती नागौर पर एक कामदार, नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है। आप ही में से एक मैं भी हूं। जो जिंदगी आपने गुजारी है वही जिंदगी मैं भी गुजार रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि न आप सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए है न मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ हूं।

'1 करोड़ 25 लाख लोगों को मिला घर'

पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने देश में 1 करोड़ 25 लाख लोगों को घर दिए। आपके एक वोट से राजस्थान में 7 लाख लोगों को घर मिला है। आपको राजस्थान बनाने के लिए वोट देना है और यहां के लोगों का भला करने के लिए वोट करना है।

क्लास 3 और क्लास 4 की नौकरियों में इंटरव्यू खत्म

पीएम मोदी ने कहा कि पहले रोजगार के लिए लोगों को लूटा जाता था, लेकिन हमने क्लास 3 और क्लास 4 की नौकरी में इंटरव्यू खत्म किया। इससे रोजगार के नाम पर होने वाले घोटाले पर रोक लगी। पीएम मोदी ने इस दौरान किसानों के मुद्दे पर भी गांधी परिवार को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर सरदार वल्लभभाई पटेल पहले पीएम होते तो आज किसान सुखी होते। पीएम मोदी ने  रैली में मौजूद लोगों से कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए वसुंधरा राजे को वोट देने की अपील की।

भ्रष्टाचार की एक-एक गली का गेट बंद कर रहा हूं’

उन्‍होंने कहा, ‘भ्रष्‍टाचार की एक-एक गली का गेट बंद कर रहा हूं। अब तक 6 करोड़ लोग ऐसे खोज पाया हूं जो पैदा नहीं हुए हैं और पैसा कमा रहे थे। यह लोग हर साल 90 हजार करोड़ रुपये मार लेते थे और पता ही नहीं चलता था। मोदी ने अब यह गेट बंद कर दिया है तो चिल्‍लाएंगे कि नहीं? अब यही लोग मोदी की जाति को पूछ रहे हैं और मोदी के बाप को गाली दे रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra modi, congress president, rahul gandhi, rajasthan, nagaur
OUTLOOK 28 November, 2018
Advertisement