Advertisement
21 March 2021

"कांग्रेस का मतलब, झूठे घोषणापत्र-कंफ्यूजन-अस्थिरता- बम-बंदूक, हिंसा और अलगाववाद की गारंटी": असम में पीएम मोदी

ANI

असम चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी ने आज राज्य पहुंचकर चुनावी जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए और निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 50 साल से ज्यादा असम पर राज करने वाले लोग आजकल असम को पांच गारंटी दे रहे हैं। असम के लोग इनकी रग-रग से वाकिफ हैं। इन लोगों को झूठे वायदे करने की, झूठे घोषणापत्र बनाने की आदत पड़ गई है। आगे पीएम ने कहा, "आपको याद रखना है- कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी। कांग्रेस मतलब कंफ्यूजन की गारंटी। कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी। कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी। कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी। कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी, घोटालों की गारंटी।"

आगे पीएम ने कहा, "बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है वो चाहे कैसे भी मिले।असल में कांग्रेस का खज़ाना अब खाली हो गया है उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए।"

वहीं, कांग्रेस ने भी पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोला है। असम के जोरहाट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "पिछले चुनाव में बीजेपी ने आपसे बहुत से वादा किए थे। आपसे कहा था कि 25 लाख रोज़गार मिलेंगे। क्या वो रोज़गार आपको मिले? उन्होंने कहा था सीएए लागू नहीं करेंगे। लेकिन सत्ता में आते ही सीएए लागू करने की बात की।"

Advertisement

पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। इसी को लेकर लगातार राजनीतिक रैलियों के जरिए हर पार्टी वोट बैंक साधने और सत्ता में वापस आने या बने रहने की जुगत में लगी हुई है। इधर बंगाल में भी घमासान तेज है। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "दीदी ने वादा किया कि हम परिवर्तन करेंगे और मां,माटी मानुष का नारा दिया। लेकिन परिवर्तन हुआ है क्या? पहली भी घुसपैठ हो रही थी और आज भी हो रही है। क्या ममता दीदी घुसपैठियों से मुक्त कर सकती है? हमने तय किया है कि हम यहां ऐसी सरकार लाएंगे, जिसके रहते बंगाल के युवा को बंगाल के बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। ये जो तुष्टिकरण और घुसपैठ हो रही है, उसको भी रोकने का काम भाजपा की सरकार करेगी।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Congress, Assam Poll Rally, ‘False Guarantees’
OUTLOOK 21 March, 2021
Advertisement