Advertisement
28 October 2016

जय श्रीराम के साथ नारा-ए-तकबीर, वाहे गुरु का खालसा भी बोलें मोदी : आजम

google

खां ने  यहां संवाददाताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री के जय श्रीराम का नारा लगाने पर एेतराज जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री तो संवैधानिक पद है और इस लिहाज से मोदी तमाम मजहबों को मानने वाले लोगों के प्रधानमंत्री हैं। अगर उन्होंने जय श्रीराम का नारा लगाया था तो उन्हें नारा-ए-तकबीर अल्लाहु अकबर और वाहे गुरु का खालसा, वाहे गुरु की फतेह भी बोलना चाहिए था।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने गत 11 अक्तूबर को दशहरा के मौके पर लखनऊ में आयोजित सभा में कई बार जय श्रीराम का नारा लगाया था। इसे लेकर विपक्षी दल उनकी आलोचना कर रहे हैं।

तीन तलाक के मसले पर खां ने कहा कि तलाक कैसे होगा, शादी कैसे होगी और नमाज कैसे पढ़ी जाएगी, यह पर्सनल लाॅ से ही तय होगा। अयोध्या में भगवान राम का स्मारक बनाए जाने के सवाल पर खां ने कहा कि अल्लाह ने एक लाख 40 हजार पैगम्बर दुनिया में भेजे हैं। उनमें से 20 के नाम भी कुरान शरीफ में हैं। राम और कृष्ण हमारे रहनुमा पेशवा हो भी सकते हैं और नहीं भी। विद्वानों के बीच इस मुद्दे पर बहस चल रही है। एेसे में भाजपा के अयोध्या में स्मारक बनाने पर हमें एतराज है।

Advertisement

खां ने कहा कि किसी की याद को मिटाकर उस जगह किसी और की याद बनाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मस्जिद बाबर ने नहीं बनवाई थी। मस्जिद किसी के भी नाम पर हो सकती है। मुख्यमंत्राी अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच जारी वर्चस्व की जंग पर सीधे टिप्पणी करने से बचते हुए खां ने कहा कि जब विवाद का खामियाजा सभी लोग भुगत रहे हैं तो वह खुद भी भुगत लेंगे। भाषा एजेंसी 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आजम खां, उत्‍तर प्रदेश, भाजपा, कांग्रेस, पीएम मोदी, जय श्रीराम, pm modi, azam khan, muslim, sikh, up, jai shree ram
OUTLOOK 28 October, 2016
Advertisement