Advertisement
22 December 2015

मोदी का दावा, आडवाणी की तरह बेदाग निकलेंगे जेटली

पीटीआई

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली का पुरजोर समर्थन करते हुए कांग्रेस पर करारा प्रहार किया और कहा कि सरकार को बदनाम करने के लिए वह फर्जी आरोप लगा रही है। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मोदी के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे जैसे भाजपा नेताओं को ऐसे ही गलत आरोपों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने इस संदर्भ में लालकृष्ण आडवाणी का उदाहरण दिया जिन्हें हवाला मामले में फंसाने का प्रयास किया गया था और वे बेदाग साबित हुए तथा कांग्रेस की रणनीति उल्टी पड़ गई थी। जेटली के खिलाफ लगाए गए आरोपों में भी वैसा ही होने जा रहा है जैसा आडवाणी पर लगाए गए हवाला के आरोपों का हुआ था। हालांकि संसदीय दल की बैठक में भाजपा सांसद कीर्ति आजाद के जेटली पर डीडीसीए में हुए कथित भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोपों के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। आजाद बैठक में उपस्थित नहीं थे।

 

गौरतलब है कि पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दौरान आडवाणी एवं अन्य नेताओं के मामले में सीबीआई जांच हुई थी। आडवाणी ने हवाला का आरोप लगाए जाने पर 1996 में लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। यह मामला हालांकि बाद में साक्ष्य के अभाव में ठहर नहीं पाया था। कांग्रेस और आप द्वारा डीडीसीए मामले में वित्त मंत्री को घेरने के प्रयासों और उनके इस्तीफे की मांग के बीच भाजपा पूरी तरह से जेटली के समर्थन में आगे आ गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल जेटली के समर्थन में बड़ा बयान दिया था। कल जब जेटली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने अदालत गए थे तब उनके साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे। वेंकैया के अनुसार मोदी ने कहा कि कांग्रेस पिछले लोकसभा चुनाव में अपनी करारी शिकस्त को पचा नहीं पाई है और सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीडीसीए, भ्रष्टाचार, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, वित्त मंत्री, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, लालकृष्ण आडवाणी, हवाला, कीर्ति आजाद, सीबीआई जांच
OUTLOOK 22 December, 2015
Advertisement