Advertisement
14 May 2019

शाह के बाद बंगाल में सीएम योगी की रैली की अनुमति रद्द, भाजपा ने सीईओ पर लगाया पक्षपात का आरोप

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली की अनुमति रद्द किए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा की अनुमति को रद्द कर दिया गया है। इसे लेकर अब भाजपा ने मुख्‍य चुनाव अधिकारी पर पक्षपात करने का आरोप लगया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि आदित्यनाथ की आगामी 15 मई को दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने की अनुमति को स्थानीय प्रशासन द्वारा वापस ले लिया गया है। योगी आदित्यनाथ को इसी दिन उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा में एक तथा उत्तर कोलकाता के फूलबागान में एक रैली को संबोधित करना था।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र मजाक है। अंतिम क्षणों में अमित शाह को जाधवपुर रैली के लिए दी गई अनुमति को रद्द कर दिया गया। एक बार फिर योगी आदित्यनाथ जी की दक्षिण कोलकाता की रैली को रद्द कर दिया गया है। जिलाधिकारी एवं सीईओ दोनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं।’’ भाजपा ने दावा किया कि राज्य सरकार ने शाह को सभा करने और उनका हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति को वापस ले लिया था।

Advertisement

पहले भी रद्द हो चुकी है भाजपा नेताओं की रैली

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेताओं को रैली करने और हेलिकॉप्टर लैंड करने की अनुमति नही मिली। इससे पहले 21 जनवरी को शाह के हेलिकॉप्टर को लैंड करने की मंजूरी नहीं मिली थी। इसके बाद उन्हें उस दिन की रैली को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने 22 जनवरी को मालदा में रैली की थी।

हताशा में भाजपा नेताओं की रैलियां रोक रही हैं ममता बनर्जी: जावड़ेकर

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आम चुनावों में अपनी हार को देखते हुए प्रमुख नेताओं की रैलियों को रोकने और हेलीकाप्टर नहीं उतरने देने जैसी तानाशाहीपूर्ण कार्य कर रही हैं।  जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए ।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तानाशाही चल रही है और चुनाव में यदि प्रमुख नेताओं की रैलियां नहीं करने देंगे तो इसका क्या अर्थ रह जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘पीएम की रैली हो, हमारे पार्टी अध्यक्ष का दौरा रोकना हो, अन्य नेताओं को राज्य में नहीं आने देने की बात हो... ऐसी घटनाएं देखने को मिली है। कुछ नेताओं को कोलकता में रोकना, किसी को गिरफ्तार करना..ये क्या है ।’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह तानाशाही है, लोकतंत्र की हत्या है, यह चुनाव आयोग को एक मूक प्रेक्षक बनाने की साजिश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Permission, Yogi Aditynath, poll meeting, Kolkata, cancelled, West Bengal government
OUTLOOK 14 May, 2019
Advertisement