Advertisement
23 June 2023

पटना महाबैठक: भाजपा ने साधा निशाना, "कोंग्रेस को सहारे की जरूरत", "विपक्ष में सभी दूल्हे..."

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और एक बड़ी टीम का मुकाबला देखने को मिल सकता है। दरअसल, विपक्षी दलों ने एक साथ मिलने की रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है। यह बैठक पटना में शुरू हो रही है। बैठक में 15 से अधिक विपक्षी दल भाग ले रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक की अध्यक्षता करेंगे। भाजपा के नेताओं ने भी इस बैठक पर निशाना साधा है।

• केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, "यह हास्यास्पद है कि आज कांग्रेस की छत्रछाया में कुछ ऐसे नेता इकट्ठा होंगे, जिन्होंने आपातकाल जैसे बुरे वक्त के दौरान लोकतंत्र की हत्या का नजारा खुद देखा था। हास्यास्पद है कि वह लोग एकजुट होंगे जो देश को यह संकेत देना चाहते हैं कि उनकी खुद की क्षमता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कम है।

उन्होंने कहा, "मैं खास तौर पर कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर यह बात स्वीकार कर ली है कि वह अब अकेले प्रधानमंत्री मोदी को नहीं हरा सकते और उन्हें दूसरों के सहारे की सख्त से सख्त आवश्यकता है।"

Advertisement

• केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, "वहां (विपक्षी दलों की बैठक में) प्रधानमंत्री पद के लिए कई सारे चेहरे हैं इस बात से फर्क नहीं पड़ेगा कि विपक्ष एक साथ लड़ता है या नहीं साल 2024 लोकसभा चुनावों में लोग एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी को चुनने के लिए तैयार हैं।"

• रविशंकर प्रसाद ने कहा, "नीतीश कुमार 2024 के लिए बारात सजा रहे हैं, पटना में...बारात में तो दूल्हा भी होता है, पर इस बारात का दूल्हा कौन है। हर कोई अपने आप को प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता रहा है।"

• भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुशील मोदी ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था, "यह जो बारात लगी है, उसमें सभी दूल्हे हैं। बाराती कोई भी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई है, जहां सब लोग अपने आप को मुख्य चेहरा बता रहे हैं। सभी लोग अपनी अपनी शर्तें मनवाने पर आतुर हैं।"

• भारतीय जनता पार्टी बिहार विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा, "पहले वे (विपक्षी दल) यह तो तय कर लें कि आखिर उन सब में असल में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। हर कोई बैठक में आ रहा है तो अपनी मुश्किलों को हल करने के लिए आ रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Patna Oppositions Meeting, BJP targeted
OUTLOOK 23 June, 2023
Advertisement