Advertisement
24 November 2015

असहिष्णुता के मुद्दे में इस मंत्री को दिखा पाक का हाथ

गूगल

वरिष्ठ मंत्री ने असहिष्णुता के मुद्दे पर अभिनेता आमिर खान की टिप्पणी को अनावश्यक और गलत समय पर दिया गया बयान बताया और उनसे इसकी समीक्षा करने को कहा। मनोहरलाल खट्टर नीत भाजपा सरकार में स्वास्थ्य और खेल मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमारे देश में कुछ लोग पाकिस्तान के इशारे पर असहिष्णुता का मुद्दा उठा रहे हैं। वे ऐसा माहौल इसलिए बनाने का प्रयास कर रहे हैं कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में हमें स्थायी सदस्यता मिलने के अवसर को खत्म किया जा सके।

उन्होंने आरोप लगाए, पाकिस्तान में षड्यंत्र रचा गया ताकि हमें स्थायी सदस्यता नहीं मिल सके। उन्होंने तथाकथित धर्मनिरपेक्ष बलों पर प्रहार करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व को नहीं पचा पा रहे हैं जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में देश की स्थायी सदस्यता के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आमिर खान की टिप्पणी के संदर्भ में उनसे सवाल पूछे गए थे कि आमिर की पत्नी किरण राव ने भी अभिनेता को सुझाव दिया कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। देश में असहिष्णुता की बहस छेड़ने वालों पर प्रहार करते हुए अंबाला कैंट से पांच बार के विधायक विज ने पूछा, जब 1984 के सिख विरोधी दंगे हुए तो ये लोग कहां थे। तब इन लोगों ने अपनी आवाज क्यों नहीं उठाई।

एक अन्य सवाल के जवाब में विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा, जो व्यक्ति लालू प्रसाद को भ्रष्ट कहकर उनकी आलोचना करता था, अब उन्हें गले लगा रहा है। हर कोई जानता है कि केजरीवाल गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं क्योंकि उनकी अपनी कोई विचारधारा नहीं है। विज ने ट्वीट किया, ‘ नई खबर आई है, अब लालू केजरीवाल का भाई है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, अनिल विज, असहिष्‍णुता, नरेंद्र मोदी, पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र संघ, सुरक्षा परिषद, स्‍थायी सदस्यता
OUTLOOK 24 November, 2015
Advertisement