Advertisement
05 July 2022

नुपुर शर्मा विवाद भाजपा की विभाजनकारी नीतियों को बढ़ाने की साजिश: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नूपुर शर्मा विवाद "भाजपा की अपनी विभाजनकारी नीति को आगे बढ़ाने की साजिश" है और कहा कि निलंबित भगवा पार्टी के प्रवक्ता को गिरफ्तार किया जाना चाहिए क्योंकि किसी को भी "आग से खेलने" की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

एक टेलीविजन चैनल द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में बोलते हुए, जिसे सीएम के फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारित किया गया था, बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा सोशल नेटवर्किंग साइटों के माध्यम से फर्जी समाचार और वीडियो फैला रही है।

"नूपुर शर्मा विवाद पूरी तरह से एक साजिश है ... भाजपा की नफरत और विभाजनकारी नीति को आगे बढाने के लिए। उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? उसे गिरफ्तार करें क्योंकि आप आग से नहीं खेल सकते। हमारे देश में हम सब एक साथ हैं। अगर आप पर भरोसा नहीं है लोग तो आप खुद पर कैसे भरोसा करेंगे? मैं हिंदू, मुस्लिम, जैन, ईसाई, सिख और बौद्ध
सभी समुदायों के लिए हूं ।"

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी के कारण भारत की वैश्विक छवि खराब हुई है।


बांग्लादेश में हिंसक घटनाओं के फर्जी वीडियो के प्रसार पर पूर्व में दर्ज प्राथमिकी का जिक्र करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि वे पश्चिम बंगाल में हुई थीं, बनर्जी ने कहा, "भाजपा सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रही है ... उन्होंने नकली, सांप्रदायिक वीडियो और समाचार फैलाने के लिए पैसे दिए हैं। वहां इतने सारे टीवी चैनल हैं जिन्हें ऐसा करने के लिए पैसे मिलते हैं।"

बनर्जी ने कहा, "नूपुर शर्मा विवाद मेरे देश को विभाजित कर रहा है और हमारी छवि को प्रभावित कर रहा है। मैं अपने देश को किसी विशेष पार्टी के कारण नैतिक रूप से दूसरों के सामने झुकते हुए नहीं देख सकता। कुछ देशों ने हमारी वस्तुओं का बहिष्कार किया है। यह शर्म की बात है।"


कोलकाता पुलिस ने शनिवार को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए शर्मा के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था, क्योंकि वह चार बार तलब किए जाने के बावजूद पुलिस अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो पाई थीं।

शर्मा के खिलाफ शहर के 10 थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शर्मा एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन और नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के सामने पेश होने में विफल रहे हैं, जबकि उनके द्वारा दो-दो बार तलब किया गया था, जिसके बाद शनिवार को लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, Nupur Sharma controversy, BJP
OUTLOOK 05 July, 2022
Advertisement