Advertisement
19 June 2018

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद बोले, पीडीपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं

file photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने यह प्रतिक्रिया भाजपा द्वारा पीडीपी गठबंधन से अलग होने और सरकार से समर्थन वापस लेने पर दी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो हुआ वह अच्छा है। जम्मू और कश्मीर के लोगों को अब कुछ राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया और अब सरकार से बाहर आ गए। आजाद ने कहा कि पिछले तीन साल ने राज्य में सबसे ज्यादा सैनिक और आम नागरिक मारे गए।

आजाद ने कहा कि भाजपा ने पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाकर बहुत बड़ी गलती की थी।  उन्होंने कहा कि भाजपा एक राष्ट्रीय पार्टी है और उसे पीडीपी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था।  आजाद ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों को आपस में गठबंधन के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए था।’ 

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस गठबंधन ने राज्य को आर्थिक और सामाजिक रूप से तबाह कर दिया और जम्मू-कश्मीर को बदहाली की स्थिति में छोड़ दिया। 

Advertisement

गौरतलब है कि भाजपा ने महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद महबूबा ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, leader.Ghulam Nabi Azad, alliance, PDP, Jammu-Kashmir
OUTLOOK 19 June, 2018
Advertisement