Advertisement
28 February 2016

बरेली किसान रैली: मोदी ने कहा, मुझे पता है 'झुमका यहीं गिरा था'

पीटीआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में एक किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। रैली में आए लोगों के चेहरे पर उस समय मुस्कुराहट आ गई जब पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत में बरेली का जिक्र करते हुए कहा कि वह बहुत पहले बरेली तो नहीं आए लेकिन यह जरूर सुना है कि झुमका यहीं गिरा था। साल 1966 में आई सुनील दत्त अभिनीत फिल्म मेरा साया में आशा भोंसले का गाया गीत झुमका गिरा रेबरेली के बाजार में हिन्दी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय गीतों में शुमार किया जाता है।

 

प्रधानमंत्री ने रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने बरेली के सुरमे के बारे में भी सुना है जिसे लगाने से दृष्टि बढ़ती है। इसके अलावा उन्होंने पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाले मांझों की बरेली से वाबस्तगी का भी जिक्र किया और कहा कि पतंग उंची उड़ती है तो इसका मतलब है कि मांझा बरेली का ही है। मोदी की जबान से बरेली की इतनी विशेषताओं की बातें सुनकर उपस्थित भीड़ खुद को ताली बजाने और खुशी जाहिर करने से नहीं रोक सकी।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, बरेली, किसान रैली, फिल्मी गीत, मेरा साया, झुमका गिरा रे, सुनील दत्त, मेरा साया, आशा भोंसले, भाजपा
OUTLOOK 28 February, 2016
Advertisement