Advertisement
19 February 2021

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा-बीजेपी का नाम 'भयंकर जनलूट पार्टी'

FILE PHOTO

देश में लगातार आसमान छूती जा रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मई 2014 से आज तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगा कर जनता से 21 लाख 50 हजार करोड़ रुपये की लूट की गई है। साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी को नया नाम 'भयंकर जनलूट पार्टी' दिया है।

सुरजेवाला ने कहा कि 11 दिन से लगातार देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। 1 मई 2019 के बाद आज तक पेट्रोल की कीमतें 15.21 प्रति लीटर व डीजल की कीमतें 15.33 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई जा चुकी है। मोदी सरकार दोनों हाथों से देश की जनता को लूट रही है और उनकी गाढ़ी कमाई पर डाका डाल रही है। कांग्रेस यह मांग करती है कि मोदी सरकार तेल लूट बंद कर देश की जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती कर राहत दे।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल के दामो मे 200 बार बढ़ोतरी की है। भारत सरकार खुद मानती है कि पेट्रोल की लागत है 32 रुपए तो इस पर 100 रुपए मे क्यों लिए जा रहे हैं। शर्मनाक बात यह है कि पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगा खुली लूट, करने के बावजूद भाजपा सरकार इसका दोष भी कांग्रेस पर मंढ कर अपना पीछा छुड़ाना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 February, 2021
Advertisement