Advertisement
05 July 2023

खड़गे ने कांग्रेस नेताओं से एकजुट होने, पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से संबद्ध नेताओं का आह्वान किया कि वे मिलजुलकर पार्टी के लिए काम करें और आपसी मतभेदों को भुलाकर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें।

वह कांग्रेस के एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक विभागों की ओर से आयोजित 'लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन' राष्ट्रीय कार्यशाला में बोल रहे थे।

खड़गे ने कहा कि एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्गों के नेताओं को खुद को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि आपस में नहीं लड़ना चाहिए और एक दूसरे को नीचे गिराने की होड़ में नहीं पड़ना चाहिए।

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, "उदयपुर के कांग्रेस चिंतन शिविर में 'लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन' की घोषणा की गयी थी। इस मिशन का मकसद एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक नेताओं को तराशना और निखारना है जिससे वे अपने समुदायों में पार्टी के आधार को और विस्तार दें तथा इन समुदायों के बीच कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाएं।" उन्होंने कहा, "देश का संविधान और लोकतंत्र हमारे लिए ऑक्सीजन है। हम सभी को मिलकर इसकी रक्षा करनी है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "कांग्रेस पार्टी का काम जमीनी स्तर पर होता है। इसके जरिए हमें अपने सामाजिक न्याय के एजेंडे को आगे बढ़ाना है। इस अभियान में मौजूदा और नयी पीढ़ी के नेता दोनों शामिल हैं।"

कांग्रेस नेता के. राजू ने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों के बीच ऐसे नेता तैयार करना है जो अपने समुदायों के दर्द को समझें और उनके कल्याण तथा विकास के लिए काम करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mallikarjun Kharge, Congress leaders to unite, party's victory
OUTLOOK 05 July, 2023
Advertisement