Advertisement
05 October 2021

लखीमपुर खीरी: वरुण गांधी बोले- वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा, गिरफ्तार हों आरोपी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले को लेकर एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक गाड़ी प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंदते हुए निकल रही है। इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया कि ये वीडियो किसी की भी आत्मा को भी झकझोर कर रख देगा। उन्होंने कहा कि पुलिस इस वीडियो का संज्ञान ले और गाड़ियों के मालिक, उसमें बैठे लोगों की पहचान कर फौरन गिरफ्तार करे।

वरुण गांधी के अलावा और भी कई नेताओं ने इस पर कार्रवाई की मांग की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि ये तस्वीरें कानून और सिस्टम को शर्मसार कर देने वाली हैं उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हों, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि किसानों को न्याय मिल सके।

Advertisement


बता दें कि इससे पहले लखीमपुर हिंसा को लेकर सोमवार को वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था। भाजपा नेता ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने सीएम योगी से सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं। आरोप लगाया गया कि राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई। किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई। हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की भी मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lakhimpur Kheri, Varun Gandhi, Uttar pradesh, farmers protest, लखीमपुर खीरी, वरुण गांधी, उत्तर प्रदेश, किसान आंदोलन
OUTLOOK 05 October, 2021
Advertisement