Advertisement
01 June 2022

पांच महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी और 18 नागिरकों की हत्या, प्रधानमंत्री जी! ये फिल्म नहीं कश्मीर की सच्चाई है: राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से लगातार आतंकियों की कायराना हरकत सामने आ रही है। आतंकियों द्वारा आम लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। कई कश्मीरी पंडितों की हत्या हुई है, जिसको लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। कश्मीर में लगातार बिगड़ते हालात को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और उनके कामकाज की आलोचना की है।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट किया, 'कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई। 18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं लेकिन भाजपा 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है।'

हाल ही में आई फिल्म कश्मीर फाइल्स का भाजपा के लोगों ने काफी प्रचार किया था। इस ओर इशारा करते हुए राहुल गांधी ने तंज कसा और कहा- प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं, आज कश्मीर की सच्चाई है।

Advertisement

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए कहा, भाजपा कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में फेल क्यों? साल 1990- भाजपा के समर्थन की सरकार थी, भाजपा नेता ही राज्यपाल थे। नतीजा- कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन! आज- भाजपा की सरकार है, राज्यपाल हैं, पूरी मशीनरी है. नतीजा- कश्मीरी पंडितों की हत्या और सामुहिक पलायन का संकट! सुरजेवाला ने आगे कहा, भाजपा कब समझेगी कि कश्मीरी पंडित एक फ़िल्म व टीवी डिबेट नहीं, इंसान हैं। 5 महीने में 13 कश्मीरी पंडितों की हत्या, 18 नागरिकों की जान गयी, 15 सुरक्षाकर्मी शहीद, 24 घण्टे में सामुहिक पलायन की मजबूरी, भाजपा सरकार में फ़िर से कश्मीरी पंडितों की जिंदगी ख़तरे में है।

गौरतलब है कि कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में एक हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की आतंकियों ने हत्या कर दी। आतंकियों ने 36 साल की रजनी के सिर में गोलियां मारी थीं। इस घटना के बाद कश्मीरी पंडित विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।' इससे पहले 12 मई को भी आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित राहुल भट की ऑफिस में घुसकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने राहुल भट्ट को भी गोली मारी थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader Rahul Gandhi, Hindu woman teacher, Kashmiri Pandits, Modi government
OUTLOOK 01 June, 2022
Advertisement