Advertisement
17 April 2023

कर्नाटक: भाजपा को झटका, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस में हुए शामिल

कर्नाटक में भाजपा को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा, "मैं पूरे मन से कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं।  डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया, रणदीप सुरजेवाला और एमबी पाटिल सहित कांग्रेस नेताओं ने मुझसे संपर्क किया था।  जब उन्होंने मुझे आमंत्रित किया, तो मैं बिना किसी दूसरे विचार के आया।"

शेट्टार 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा द्वारा उनकी उम्मीदवारी पर पुनर्विचार नहीं किए जाने को लेकर कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत कर रहे थे।

सूत्रों ने पीटीआई को बताया था कि शेट्टार रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर में हुबली से बेंगलुरू गए और कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी) रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मंत्री एमबी पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ चर्चा की।

पिछली रात मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और दो केंद्रीय मंत्रियों प्रल्हाद जोशी और धर्मेंद्र प्रधान के साथ बातचीत विफल होने के बाद छह बार के हुबली-धारवाड़ के केंद्रीय विधायक ने रविवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

शेट्टार ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा का टिकट नहीं देकर अपमानित किया गया है और कहा कि सत्ताधारी दल में उनके खिलाफ एक सुनियोजित साजिश थी।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, Jagadish Shettar, Congress, Karnataka Assembly polls
OUTLOOK 17 April, 2023
Advertisement