Advertisement
30 January 2021

जेपी नड्डा का ऐलान- तमिलनाडु में AIADMK के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी BJP

PTI

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को ऐलान किया है कि पार्टी तमिलनाडु में एआईडीएमके के साथ गठबंधन जारी रखेगी और आगामी चुनाव को साथ मिलकर लड़ेगी। जेपी नड्डा मदुरै की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। 

दरअसल, गुरुवार से भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा तमिलनाडु के दौरे पर हैं। उन्‍होंने मदुरै के प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद इस बात का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बीजेपी, एआईडीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

बीजेपी और एआईएडीएमके ने पिछले विधानसभा चुनाव भी साथ मिलकर लड़े थे। इन दिनों कई मुद्दों पर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद नजर आए थे। हालांकि, ये माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह के चेन्नई दौरे के बाद राजनीतिक बदलाव देखने को मिले हैं। 

Advertisement

तमिलनाडु में हर पांच साल के बाद सरकारें बदल जाती रही है। इस मिथ्या को राज्य की अम्मा कही जाने वाली जयललिता ने तोड़ा था। वो दो बार राज्य की मुख्यमंत्री रहीं। एआईएडीएमके गठबंधन पर तीसरी बार सत्ता में आने की चुनौती होगी। एआईएडीएमके की सबसे बड़ी नेता जयललिता और डीएमके के सबसे बड़े नेता एम करुणानिधि अब नहीं रहें।  

 

 

 

  

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JP Nadda, BJP, Alliance With AIADMK, Tamil Nadu Polls, जेपी नड्डा
OUTLOOK 30 January, 2021
Advertisement