Advertisement
12 September 2023

अगर कांग्रेस 4 राज्यों में आगामी चुनाव जीतती है, तो ‘INDIA’ 2024 में गठबंधन सरकार बनाएगा: सचिन पायलट

file photo

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हर क्षेत्र में विफल रही है। पायलट ने दावा किया कि अगर कांग्रेस आगामी राज्य चुनाव जीतती है, तो 'इंडिया' 2024 में गठबंधन सरकार बनाएगा।

पायलट ने कहा, ''राजस्थान में चुनाव जीतना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए हर कार्यकर्ता सब कुछ भूलकर पूरी ताकत से चुनाव जीतने की कोशिश कर रहा है।'' उन्होंने कहा, "यह हर क्षेत्र में विफल रही है, चाहे वह महंगाई हो, बेरोजगारी हो, किसान हों, युवा हों... सभी पीड़ित हैं।"

राजस्थान में भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने दावा किया कि राज्य में विपक्षी दल के भीतर काफी कटुता है। उन्होंने कहा, "भाजपा यहां विपक्ष में है और वह भूमिका नहीं निभा पा रही है। पहले उसने जन आक्रोश यात्रा शुरू की थी जिसमें जनता मौजूद नहीं थी, अब वह परिवर्तन यात्रा कर रही है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, ''वे (भाजपा नेता) इस बात से संतुष्ट हैं कि सरकार हर पांच साल में बदल जाती है। मेरा मानना है कि इस बार हम इस परंपरा को तोड़ने जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीद कर रही है कि वह "राम मंदिर और धार्मिक ध्रुवीकरण के नाम पर सत्ता में आएगी, लेकिन लोग उन्हें समझ गए हैं"।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि बीजेपी इन चार राज्यों - मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन करेगी। मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी सभी चार राज्यों में सरकार बनाएगी।"पायलट ने कहा कि यह एक गंभीर चुनौती है क्योंकि देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 September, 2023
Advertisement