Advertisement
31 July 2023

शरद पवार बोले, अगर एमवीए के तीनों घटक ठान लें तो महाराष्ट्र में हो सकता है बदलाव

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) में शामिल उनकी पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) अगर ठान लें तो महाराष्ट्र में बदलाव लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार से संपर्क करना बहुत ही मुश्किल है।

शरद पवार एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट के साथ मंच साझा किया।

शरद पवार ने याद किया कि कैसे पिछली सरकारों ने प्राचीन कला और संस्कृति, साहित्य और इतिहास को संरक्षित करने में मदद की। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब हमारे लिए मौजूदा सरकार के साथ काम करना मुश्किल है, परंतु कोई समाधान निकलना चाहिए, अगर हम तीनों (एमवीए के घटक) फैसला कर लें तो बदलाव हो सकता है।''

Advertisement

इस महीने की दो जुलाई को अजित पवार के बगावत करने और इसकी वजह से एनसीपी में ‘टूट' होने के बाद एमवीए के तीनों नेताओं ने पहली बार मंच साझा किया।

कार्यक्रम के दौरान पवार ने कहा कि यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान जिसके वह प्रमुख हैं 50 लाख रुपये राजावाडे इतिहास संशोधक मंडल को देंगे, यह समूह किताबों का प्रकाशन करेगा।

दो जुलाई को अजित पवार एनसीपी के आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 3 MVA partners, Maharashtra, Sharad Pawar
OUTLOOK 31 July, 2023
Advertisement