Advertisement
28 September 2021

सिद्धू के इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर का निशाना, बोले- "मैंने कहा था... नवजोत स्टेबल व्यक्ति नहीं है"

File Photo

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। ये इस्तीफा सिद्धू ने एक पत्र के माध्यम से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया है। इसके बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा है। कैप्टन ने कहा है, "मैंने कहा था... वह स्टेबल व्यक्ति नहीं है और पंजाब के सरहदी राज्य के लिए उपयुक्त नहीं है।"

वहीं, नवजोत ने अपने इस्तीफे के बाद लिखा है कि पंजाब के भविष्य से मैं कोई समझौता नहीं कर सकता हूं। मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं। एक बार फिर से कुछ दिनों बाद ही पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें चुनाव के बाद बढ़ गई है। कांग्रेस ने ही सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी थी।

Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच कई महीनों से रार ठनी थी। पिछले दिनों कैप्टन को अपने सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था और आलाकमान के सामने सरेंडर करना पड़ा था।

इसके बाद कांग्रेस ने अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए दलित कार्ड खेलकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया है। पिछले दिनों चन्नी सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ, जिसमें कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता और नए चेहरे को मौका दिया गया। इससे सिद्धू खुश नहीं माने जा रहे थे। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab, Capitan Amrinder Singh, पंजाब, कैप्टन अमरिंदर सिंह, Charanjit Singh Channi, Navjot Singh Sidhu
OUTLOOK 28 September, 2021
Advertisement