Advertisement
08 July 2016

जाकिर पर मेरी आलोचना, राजनाथ-साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर की मुलाकात का क्‍या?

google

उन्होंने साथ हीं भाजपा से पूछा कि वह श्री श्री रविशंकर के जाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने को लेकर क्या कहेगी। सिंह ने ट्विटर पर लिखा, जाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने पर मेरी आलोचना की जा रही है लेकिन राजनाथ सिंह के बम विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात का क्या?

उन्होंने कहा, प्रज्ञा बम विस्फोट मामले में आरोपी है। क्या जाकिर नाइक के खिलाफ कोई मामला है? श्री श्री रविशंकर के जाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने को लेकर क्या कहेंगे? कांग्रेस नेता पहले भी आरोप लगा चुके हैं कि भाजपा जब विपक्ष में थी तब राजनाथ सिंह प्रज्ञा से जेल में मिले थे। तब राजनाथ ने प्रज्ञा से मिलने की बात से इनकार किया था। वर्ष 2012 के एक वीडियो में दिग्विजय जाकिर की तारीफ कर रहे हैं जिसके सामने आने के बाद भाजपा ने उनपर हमला किया है। हाल में ढाका के एक कैफे में हुए आतंकवादी हमले में शामिल लोगों के जाकिर से प्रेरित होने की खबरें सामने आने के बाद जाकिर सरकारी एजेंसियों की जांच के दायरे में आए हैं।

 भाजपा ने जाकिर को राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है और उसका कहना है कि उनके भाषणों से साफ होता है कि उन्होंने लोगों को भड़काया। पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा, आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। कोई भी इंसान जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इसे उकसावा देता है, वह दोषी है। उनके :जाकिर के: जैसे लोग हमारी सुरक्षा के लिए खतरा हैं। सरकारी एजेंसियों को वर्तमान कानूनी व्यवस्था के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई पर फैसला करना चाहिए। यह साफ है कि उन्होंने लोगों को भड़काया।

Advertisement

उन्होंने दिग्विजय की टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा, आतंकवाद का राजनीतिकरण करना और महिमा मंडन करना कांग्रेस के चरित्र में है। उसके नेताओं ने आतंकियों के लिए हाफिज साहब और ओसामा जी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा, उन्होंने बटला हाउस मुठभेड़ में निरीक्षक मोहनचंद शर्मा की शहादत पर सवाल किए और कहा कि उनकी अध्यक्ष सोनिया गांधी मुठभेड़ में लोगों :आतंकियों: के मारे जाने को लेकर रात भर रोयी थीं। दिग्विजय ने कहा कि अगर जाकिर के खिलाफ कोई सबूत है तो भारत और बांग्लादेश की सरकारों को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने इससे पहले कहा था, मैंने सांप्रदायिक सद्भाव की अपील की है और हिन्दुओं या मुसलमानों किसी के भी धार्मिक कट्टरवाद और आतंकवाद का विरोध किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जाकिर नाइक, आतंकवाद, कांग्रेस, दिग्विजय सिंह, राजनाथ सिंह, भाजपा, ढाका, प्रज्ञा ठाकुर, zakir naik, digvijay singh, bjp, congress, terrorism, prgya thakur, malegaon, rajnath singh
OUTLOOK 08 July, 2016
Advertisement